Bollywood Update: बस्तर की नक्सल स्टोरी कमर्शियली बॉक्स ऑफिस पर लुढ़क गई?

Bollywood Update: बस्तर की नक्सल स्टोरी कमर्शियली बॉक्स ऑफिस पर लुढ़क गई है। निर्माताओं को भारी नुकसान होगा, लेकिन ओटीटी रिलीज से बजट रिकवरी हो जाएगी। दरअसल, फिल्म क्रिटिकली अच्छी रिपोर्ट में है। पहले दिन 40 लाख ही उठा पाई है। बॉक्स ऑफिस लिहाज से आँकड़े कतई बेकार है।

1.Bollywood Update

अभी तक भारतीय सिनेमा से नक्सलबाड़ी का महिमामंडन होता आया है बस्तर ने वास्तविकता रखने की कोशिश की है। तमिल सिनेमा तो निरंतर नक्सल से रिलेटेड कंटेंट परोसता है। असल में फ़िल्म मेकर्स अपनी पिछली ब्लॉकबस्टर द केरला स्टोरी की ख्याति पर निर्भर रही, ढंग से प्रमोशन नहीं दिया। अतिआत्म विश्वास में डूब गये।

वर्तमान माहौल में अच्छे से अच्छा कंटेंट भी दमदार मार्केटिंग माँगता है। बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन के बाद स्क्रिप्ट और वर्ड ऑफ माउथ ही आगे लेकर निकलता है। जिस सफलता के मद में विवेक अग्निहोत्री गलती किए थे उसी लाइन पर विपुल शाह चले है। मैं फिर लिख रहा हूँ फाइल्स और स्टोरी विवेक और विपुल का पीक थी जो निकल गई। अब भाग्य है।

यकीनन पैसे कमाना ही स्वार्थ रहा हो, लेकिन ऐसे कंटेंट में हाथ डालना हिम्मत वाली बात है। खैर। करण जौहर योद्धा की रिकवरी के लिए बाइ वन गेट वन फ्री ऑफर चलाए है। क्योंकि सिद्धार्थ की फिल्म के लक्षण भी डूबने वाले ही निकले है। वीकेंड में ग्रोथ न मिली तो गिरना तय है।

Bollywood Update
Bollywood Update

2. Bollywood Update

याद हो तो, सोनी पिक्चर्स ने 10 फरवरी 2022 में भारतीय सुपरहीरो शक्तिमान को फिल्म फॉर्मेट में उतारने का फैसला किया और आधिकारिक घोषणा भी हुई थी। लेकिन कोई प्रोग्रेसिव डेवलपमेंट नजर नहीं आया, किंतु मुख्य किरदार के लिए अफवाहों में रणवीर सिंह का नाम अवश्य तैर रहा था। बल्कि साइन तक बातें निकल रही थी।

तब मैंने कई बार लिखा था मुकेश खन्ना क्रिएटिव प्रोड्यूसर है और शक्तिमान उनका एसेट है तो रणवीर सिंह को कतई स्वीकार नहीं करेंगे। भले सोनी कॉर्पोरेट नजरिये या कहे कमर्शियल सफलता परिप्रेक्ष्य में देख रहे है परंतु मुकेश के लिए शक्तिमान पवित्र शक्ति है। इसलिए इस शक्ति से मिलने वाला कलाकार स्वच्छ छवि वाला होना चाहिए।

आखिरकार रणवीर सिंह के नाम पर मुकेश के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने कहा, ‘मैंने भी बोल दिया है और अड़ गया हूँ कि लड़का गागा की जिस प्रकार की इमेज और कृत्य है शक्तिमान नहीं बन सकता है। शक्तिमान सिर्फ सुपर हीरो ही नहीं अच्छा अध्यापक भी है’

आदित्य धर साइंस फिक्शन फिल्म The Immortal Ashwatthama बनाने जा रहे थे

स्वतंत्रता वीर सावरकर रणदीप हूड़ा की ऐतिहासिक पेशकश को समझने के लिए इतना समझें


कुछ समय पहले रणवीर सिंह के साथ चोरी हो गई थी और उन्हें लूट लिया था कुछ नहीं छोड़ा, शरीर से कपड़े तक उतरवा लिये और नंगा छोड़ा था तभी तो दीपिका के घाघरा और चोली पहनते घूमते है। मेरा आँकलन है शक्तिमान प्रोजेक्ट खटाई में पड़ सकता है।
मुकेश साहब बॉलिवुडिया हीरो के साथ आगे बढ़ेंगे नहीं, चाहे कितना भी बड़ा सुपरस्टार क्यों न हो। शक्तिमान की छवि महत्वपूर्ण है जो इसकी कसौटी पर खरा उतरेगा, उसे ही शक्तिमान मिलेगा।

तो वही सोनी बिना बड़े चेहरे के आगे नहीं बढ़ेंगे। देखना दिलचस्प होगा, कौन समझौता करेगा। मुकेश खन्ना या सोनी, सच ये भी है कि मुकेश का ड्रीम प्रोजेक्ट है और वर्तमान तकनीक व प्रस्तुतीकरण के हिसाब से बजट नहीं है। जो भी निर्माता बजट लगाएगा तो अपनी शर्त अवश्य रखेगा। तभी तो शक्तिमान अनाउंस हो गया लेकिन कुछ अपडेट नहीं निकली।

Leave a Comment