अगर आपने हैरी पॉटर के साथ हॉग्वर्ट्स स्कूल ऑफ़ विचक्राफ़्ट एंड विजार्ड्री में एडमिशन लिया हो और

अगर आपने हैरी पॉटर के साथ हॉग्वर्ट्स स्कूल ऑफ़ विचक्राफ़्ट एंड विजार्ड्री में एडमिशन लिया हो और सभी सातों सेमेस्टर पढ़ें होंगे। तो यकीनन जब आप वेडनसडे एडम्स के सहपाठी बनकर नेवरमोर अकैडमी जाएँगे। तब डर,मिस्ट्री, सस्पेंस, टेंशननुमा माहौल में सुपरनेचुरल हॉरर कॉमिक परिवेश में बेहतरीन थ्रिलिंग इन्वेस्टीगेशन पाठ्यक्रम पढ़ने को मिलेगा।


क्रिएटर अल्फ्रेड गफ़ और माइल्स मिलर व लेखन टीम ने ग्रिपिंग स्क्रीन प्ले लिखा है और वेडनसडे का इंट्रो ही काफी है आपको एडमिशन के बाध्य करने के लिए, फिर बिना पलक झपकाए सेमेस्टर पूरा कर लेंगे और नये का इंतजार करेंगे। संगीतकार डैनी एल्फमैन और क्रिस बेकन ने थीम म्यूजिक और बीजीएम अद्भुत बनाया है। कहानी व किरदारों को कतई मैच करता है। तिस पर वेडनसडे का सेलो सॉंग अलग लेवल पर ले जाता है। डायलॉग भी शानदार है।


नो डाउट क्रिएटर और निर्देशक ने प्रोडक्शन डिजाइन मैनेजर और कास्टिंग डायरेक्टर को बढ़िया व्यस्त रखा और अच्छी क्वालिटी काम निकलवाया। नेवरमोर जाएँगे तो बानगी समझ आएगी। अभिनय क्षेत्र पर नजर डाले तो सभी उम्दा है लेकिन मुझे चार ने बेहद प्रभावित किया। अव्वल तो, जेना ओर्टेगा! महज 21 वर्ष में अपने किरदार को इतनी डिटेल तैयारी के साथ बॉडी स्पेस देना, अर्थात् जेना ने वेडनसडे एडम्स व गुडी एडम्स के दोहरे किरदारों को नेवरमोर ले गई है।

Movierulz Wap (2)


दोनों की बॉडी लैंग्वेज, ट्रांसफॉर्मेशन, डायलॉग डिलीवरी अल्टीमेट है। सेलो परफॉरमेंस के साथ डांस मूव्स भी सुंदर और यूनिक है। चेहरे के हाव-भाव में हँसी तो म्यूट ही कर दी। अमेरिकन एक्ट्रेस ने जिस प्रकार ट्रेनिंग ली है उसका प्रभाव साफ दिखता है कि लेखक-निर्देशक की वेडनसडे एडम्स के लिए क्या डिमांड रही होंगी, और जेना ने वेडनसडे से अच्छे से मुलाकात की है। एम्मा मायर्स! अमेरिकन अभिनेत्री ने एनिड सिनक्लेयर को स्क्रीन पर रखा है। वेडनसडे की रूमी यानी रूममेट होती है। बॉडी लैंग्वेज कतई इतराने वाला है। बातचीत में एक्साग्गेरेशन के साथ बातों को रखती है। चुलबुली इंपैक्ट छोड़ता है।


थिंग! यूँ तो सिर्फ हाथ है। लेकिन आँख, कान, नाक, दिल सभी है और एडम्स फैमिली का वफादार है। नेवरमोर में वेडनसडे एडम्स का ख्याल रखने छोड़ा जाता है। इसकी ऐक्टिवनेस वाकई जोरदार है। ग्वेन्डोलिन क्रिस्टी! इन्होंने नेवरमोर की डीन या कहे प्रिंसिपल लेरिसा वीम्स को इंट्रोड्यूस किया है। इनकी जिम्मेदारी नेवरमोर को एकजुट और सुरक्षित रखना है। क्लाईमेक्स तक अपने आप को रहस्यम रखती है और इनकी डायलॉग डिलीवरी भी एनिड सरीखी है।

Swatantra Veer Savarkar: स्वतंत्रता की लड़ाई को खास परिवार में सिमट दिया


सिने प्रेमी के तौर पर मेरी वॉचलिस्ट में हैरी पॉटर सीरीज पहले स्थान पर है, इसके टक्कर का क्रिएशन दूसरा नजर नहीं आया। लेकिन वेडनसडे ने नेवरमोर दिखलाकर कुछ पॉटर लेवल का देखने की उम्मीद बांधी है। नेवरमोर अकैडमी के स्टूडेंट्स को आउटकास्ट और बाहरी दुनिया को नॉरमी परिभाषित किया है। आउटकास्ट स्टूडेंट्स के पास कोई न कोई अपनी विशेषता मने स्पेशल पॉवर होती है। वेडनसडे को दिव्यदृष्टि और थिंग दिये गये है तो एनिड को खूनी पंजा।


पश्चिमी फिल्म मेकर्स के माइंड में कंटेंट ही प्रमुख रहता है इसी के इर्दगिर्द डिटेलिंग करते है, किस प्लेटफार्म पर कंटेंट जाएगा, कोई मतलब नहीं है। बस प्रोडक्ट उच्च क्वालिटी में हो। दर्शक देखें तो ठगा सा महसूस न करें। सुपरनेचुरल हॉरर कॉमेडी में क्राइम इन्वेस्टीगेशन देखने के इच्छुक अवश्य देखें। कुछ जादुई देखना है तो बेहिचक नेवरमोर जाये।

Leave a Comment